रॉयल एनफील्ड ने हटाया टर्बोचार्ज्ड कस्टम हिमालयन से पर्दा, मैड मैक्स जैसा है लुक

0
1303

UK स्थित रॉयल एनफील्ड के कस्टम बाइक डेवेलपमेंट शाखा टेक सेंटर प्रोजेक्ट पर प्रोजेक्ट शुरू किए जा रही है और इनपर काम भी ज़ोर-शोर से जारी है. इनमें से एक कस्टम से कंपनी ने हाल में पर्दा हटाया है जिसका नाम रॉयल एनफील्ड MJR Roach है जो हिमालयन पर बनी बड़े आकार की टर्बोचार्ज्ड मोटरसाइकिल है. रॉयल एनफील्ड ने बताया कि कंपनी के डिज़ाइन स्टूडियो में बचे हुए कलपुर्जे और काम ना आने वाले माल को जोड़कर इस मोटरसाइकिल को तैयार किया गया है. रॉयल एनफील्ड की मानें तो ये दमदार बाइक है जो दिखने में बीस्ट जैसी है.

रॉयल एनफील्ड के 411cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन को इसमें जेरेट जीटी टर्बो दिया गया है जो बाइक के प्रदर्शन को और भी शानदार बनाता है. दावा किया गया है कि इससे इंजन 24 BHP की जगह 50 BHP पावर जनरेट करता है. इसके अलावा बाइक में बढ़े हुए आकार का सिंगल-साइड स्विंगआर्म लगाया गया है और हैरिस परफॉर्मेंस से ली गई व्हील असेंबली का इस्तेमाल MJR Roach में किया गया है जिससे इसे लंबे आकार की बाइक वाला लुक मिला है. बाइक के अगले फोर्क्स कॉन्टिनेंटल जीटी से लिए गए हैं, इससे बाइक की भारी भरकम बॉडी पर नियंत्रण रखा जाता है, इसके अलावा टैंक को जगह पर बनाए रखने के लिए पुराने पैराशूट के बकल का उपयोग किया गया है.

एमजेआर रोच में कॉन्टिनेंटल TKC 80 नॉबी टायर्स के अलावा क्वाड-प्रोजैक्टर हैडलाइट, रेंथल फैटबार और कस्टम स्विचगियर दिए गए हैं. रॉयल एनफील्ड के अनुसार एमजेआर रोच को वीडियो गेम से प्रेरित होकर बनाया गया है और इसे मान्गा-स्टाइल फ्यूचर मिलिट्री पेन्ट जॉब दी गई है देने के साथ अनोखी क्वाड-आई हैडलाइट दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here